मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश-खरगौन के बाद अब नीमच में साम्प्रदायिक हिंसा दो गुटों में जमकर हुआ पथराव, धारा 144 लागू, इलाके में तनाव !

खरगौन के बाद अब नीमच में साम्प्रदायिक हिंसा दो गुटों में जमकर हुआ पथराव, धारा 144 लागू, इलाके में तनाव !

मध्य प्रदेश में  इन दिनों सांप्रदायिक हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. सोमवार रात नीमच में दो समुदायों के बीच हिंसक टकराव हो गया. तनाव इतना बढ़ गया कि भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा. वहीं माहौल को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है

 

बताया जा रहा है कि नीमच पुरानी कचहरी पर हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया। नीमच में स्थिति को काबू में रखने को लिए लोकल पुलिसको आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

 

नीमच जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी गई है। दरगाह के पास हनुमान मूर्ति की स्थापना नीमच के एसपी सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि यहां एक दरगाह है। वहां कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना कर दी है। इसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति काबू में कर लिया है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ है। इसमें दो तीन बाइकों को नुकसान पहुंचा है। विवाद में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश के खरगोन में कथित तौर पर रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद दो गुटों में विवाद हो गया था। इस दौरान, पत्थरबाजी, मारपीटी, आगजनी और हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया था। इसके बाद खरगोन में कर्फ्यू लगाया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×