राष्ट्रीय

अब नहीं जलेगी देशप्रेम और शहीदों के बलिदान की याद में 24 घंटे जलने वाली अमर जवान ज्योति, राहुल गांधी ने जताया दुख ! कहा ” हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

अब नहीं जलेगी देशप्रेम और शहीदों के बलिदान की याद में 24 घंटे जलने वाली अमर जवान ज्योति, राहुल गांधी ने जताया दुख ! कहा " हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

राष्ट्रीय राजधानी के इंडिया गेट पर अनन्त (24 घंटे) जलने वाली अमर जवान ज्योति की लौ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की मशाल के साथ विलीन हो जाएगी।

इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की हमेशा जलती रहने वाली मशाल अब 50 साल बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। अमर जवान ज्योति के रूप में जानी जाने वाली शाश्वत ज्वाला 1972 में इंडिया गेट आर्च के नीचे 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की याद में बनाई गई थी।

अब यह मशाल राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (नेशनल वॉर मेमोरियल) की मशाल के साथ मिला दी जाएगी। यानी अब नेशनल वॉर मेमोरियल में ही ज्वाला जलेगी।


 

हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा। कुछ लोग देशप्रेम और बलिदान नहीं समझ सकते- कोई बात नहीं… हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×