राष्ट्रीय

RRB आरआरबी ग्रुप “डी” एग्जाम स्टूडेंट के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गाँधी, RRB आरआरबी ग्रुप “डी” की परीक्षा का अपडेट यहां जानें !

RRB आरआरबी ग्रुप "डी" की परीक्षा का अपडेट यहां जानें !

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार काफी लंबे समय से उम्मीदवार कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी आज इस मुद्दे पर ट्वीट कर लिखा “पहले रेलवे में नौकरी एक सम्मान की बात होती थी,
आज रेलवे में नौकरी ही नहीं होती,
जल्द ही, पहले-सा रेलवे ही नहीं होगा!

जनता से अन्याय बंद करो।

We want #JusticeForRailwaysStudents

 

वंही रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट जारी किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी (स्तर 1 पद) भर्ती के आवेदकों को अपने आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए एक और मौका देने का फैसला किया है। आरआरबी ने कुछ आवेदनों को अमान्य फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने की गलतियों के कारण खारिज कर दिया था। अब, ऐसे आवेदकों को अपने विवरण में सुधार करने और RRB group D level 1 exam 2019 के लिए उपस्थित होने का मौका दिया जाएगा। त्रुटि सुधार के लिए लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर सक्रिय हो जाएगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, “फोटो और / या हस्ताक्षर को नए सिरे से अपलोड करने के लिए एक संशोधन लिंक प्रोवाइड कराया जाएगा, यह केवल उन उम्मीदवारों के लिए एक अवसर होगा, जिन्हें अपने आवेदन में सुधार का मौका चाहिए था या जिनके आवेदन को अमान्य तस्वीर और / या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिया गया है।”

आरआरबी ने उम्मीदवारों को निर्देश दिया कि वे विज्ञापन में उल्लिखित विनिर्देश के अनुसार अपनी स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखें और यह ध्यान दें कि उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र में सुधार करने का यह अंतिम मौका है। इसके बाद यदि कोई अनुरोध करता है तो बोर्ड इस पर विचार नहीं करेगा। जिन उम्मीदवारों का आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिया गया था, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने आवेदन पत्र के स्टेटस की जांच कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड जैसे पंजीकृत लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी।

वहीं आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का रिजल्ट भी बहुत जल्द जारी होने वाला है। इसका इंतजार भी कैंडीडे्टस काफी समय से कर रहे हैं। ये रिजल्ट आरआरबी की क्षेत्रवार आधिकारिक वेबसाइटों पर दिखेगा।

उम्मीदवार rrbcdg.gov.in पर जाकर कर सकेंगे एप्लीकेशन एडिट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×