उत्तरप्रदेश

बुलंदशहर में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने एसडीओ को बंधक बनाकर ट्यूबवेल्स से उखाड़े बिजली के मीटर।

बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नलकूपों पर लगाए गए विद्युत मीटर का विरोध करते हुए किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले 43 मीटर को उखाड़ कर वापस जेई को सौंपा !

भारतीय किसान यूनियन और किसान सभा ने संयुक्त रूप से जाड़ौल बिजलीघर पर धरना दिया। ट्यूबवेल्स पर बिजली के मीटर्स का किसान लंबे समय से विरोध कर रहे हैं !

एक्सईएन ने किसानों की समस्याओं को जल्द समाधान कराये जाने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र आर्य और किसान नेता इरफान प्रधान ने कहा कि बिजलीघर से नलकूपों को दी जाने वाली बिजली आपूर्ति में भारी कटौती की जा रही है।

धरने की सूचना पर पहुंचे एसडीओ और जेई को किसानों ने खरीखोटी सुनाई। जहांगीराबाद खंड के अधीक्षण अभियंता धरनागत किसानों के बीच पहुंचे तो किसानों ने उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। किसानों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन खानपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार को सौंपा। इस धरने में प्रताप सिंह, सोनू कुमार, रवि सैनी, रजनी देवी, आसू खान, प्रमोद शर्मा, अजयपाल सिंह, वचनपाल सिंह, ओमप्रकाश, वीरपाल सिंह, योगेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रदेश के बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नलकूपों पर लगाए गए विद्युत मीटर का विरोध करते हुए किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले 43 मीटर को उखाड़ कर वापस जेई को सौंपा।


 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×