राष्ट्रीय

फोन हैकिंगः विपक्षी नेताओं के जासूसी के आरोपों पर केंद्र की मोदी सरकार का बयान,

राहुल गांधी, महुआ मोइत्रा, शशि थरूर समेत कई विपक्षी नेताओं द्वारा उनके आईफोन पर हैकिंग के खतरे का अलर्ट मिलने के बाद हैकिंग का आरोप लगाने के बाद राजनीतिक हड़कंप मच गया है। विपक्ष के नेताओं ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है। वहीं इस मामले पर अब सरकार ने बयान दिया है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि वह इसे लेकर बेहद गंभीर है। हालांकि, साथ ही उसने विपक्षी नेताओं को निशाने पर भी लिया है।


 

हैकिंग मामले के तूल पकड़ने के बाद केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भोपाल में कहा कि कुछ सांसदों ने जो मुद्दा उठाया है कि उनके पास एप्पल से एक अलर्ट आया है। उसके बारे में मैं साफ करना चाहता हूं कि सरकार इस मुद्दे पर बहुत गंभीर है, हम इस मुद्दे की तह तक जाएंगे। जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

इससे पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस, एसपी, टीएमसी, एआईएमआईएम के नेताओं ने उन्हें एप्पल से मिली चेतावनी का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए हैकिंग की आशंका जताई। कांग्रेस नेता शशि थरूर, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने स्क्रीनशॉट्स शेयर कर सरकार पर हमला बोला। प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनके फोन पर ‘राज्य प्रायोजित’ हमले की जांच करने का भी आग्रह किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×