खेल जगत

CWC 2023: क्रिकेट के इतिहास में पहला ‘टाइम आउट’, टाइम-आउट’ पर भड़के एंजेलो मैथ्यूज ने कहा- शाकिब और बांग्लादेश का रवैया स्पष्ट रूप से अपमानजनक था !

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को उस समय एक बड़ा और ऐतिहासिक विवाद खड़ा हो गया, जब दिल्ली में खेले जा रहे मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों की अपील पर श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दे दिया गया। क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज टाइम आउट हुआ है। इस पर विवाद भी खड़ा हो गया है।

एमसीसी के नियमों के अनुसार बल्लेबाज को आखिरी विकेट गिरने के 3 मिनट के अंदर बॉल खेलने को तैयार होना पड़ता है। ऐसा नहीं होने पर फील्ड अंपायर अपील पर आउट दे सकता है। बांग्लादेश ने इसी नियम का फायदा उठाया और मैथ्यूज बिना एक बॉल खेले आउट हो गए। हालांकि, इस टाइम आउट पर विवाद भी खड़ा हो गया है और कई दिग्गज खिलाड़ी इस पर सवाल उठा रहे हैं।

 

दरअसल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान सदीरा समरविक्रमा के आउट होने पर एंजेलो मैथ्यूज बैटिंग के लिए आए। वह क्रीज पर बॉल खेलने के लिए तैयार ही हुए थे, लेकिन पहनते समय उनके हेलमेट का स्ट्रेप टूट गया। ऐसे में उन्होंने दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया और इंतेजार करने लगे। लेकिन इस बीच शाकिब ने ‘टाइम-आउट’ की अपील कर दी।

 

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ टाइम-आउट दिए जाने के बाद शाकिब अल हसन और बांग्लादेश टीम की हरकतों को “स्पष्ट रूप से अपमानजनक” बताया।

मैथ्यूज ने कहा, “मैंने अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान कभी किसी टीम या खिलाड़ी को इतना नीचे गिरते हुए नहीं देखा। यह “दुर्भाग्यपूर्ण” था कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि “कोई अन्य टीम ऐसा करेगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×