पंजाब

पंजाब: BJP नेता मनप्रीत बादल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी,

पंजाब के पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी नेता मनप्रीत बादल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। जिसके बाद सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी हो गया है। विजिलेंस को शक है कि मनप्रीत बादल केस दर्ज होने के बाद विदेश भाग सकते हैं। वहीं मनप्रीत बादल की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई होगी। इसको लेकर बठिंडा की सेशन कोर्ट में बहस होगी।

आपको बता दें, मनप्रीत बादल पर विजिलेंस ब्यूरो ने लैंड अलॉटमेंट के केस में फ्रॉड का केस दर्ज किया है। मनप्रीत के अलावा इस मामले में 5 और आरोपियों को नामजद किया था। मनप्रीत बादल ने गिरफ्तारी से बचने के लिए चार दिन पहले कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगी थी।

मनप्रीत ने याचिका में कहा है मुख्यमंत्री के इशारे पर पूर्व मंत्री को झूठे मामले में फंसाने के लिए विजिलेंस की जांच की जा रही है, जबकि बीडीए ने प्लाट की नीलामी के लिए चार प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया था और इंटरनेट के माध्यम से इन प्लाटों के लिए बोली लगाई गई थी। जिसमें कोई भी शामिल नहीं हो सका।

याचिका में कहा गया है कि उन्होंने नियमों के तहत प्लाट खरीदे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि वह विजिलेंस जांच में शामिल हो चुके हैं और उसके बाद मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। विजिलेंस को खुली चुनौती देने वाले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पूर्व वित्त मंत्री ने अब कोर्ट से कहा है कि विजिलेंस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है, जिसके मुताबिक उन्हें गिरफ्तारी से पहले अग्रिम जमानत या सात दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×