ब्यूटी टिप्स

करवाचौथ से पहले कैसे अपने चेहरे की चमक बढ़ाएं , जानिये जानी मानी मेकअप आर्टिस्ट चंचल निर्मल से ख़ास टिप्स !

करवाचौथ से पहले कैसे अपने चेहरे की चमक बढ़ाएं , जानिये जानी मानी मेकअप आर्टिस्ट चंचल निर्मल से ख़ास टिप्स !

करवा चौथ के खास मौके पर महिलाएं खूब सजना-संवरना पसंद करती हैं। हर महिला चाहती है कि वह इस दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे। ऐसे में आपको प्री-स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। ऐसा करने से आपका चेहरा करवा चौथ के दिन चमकता हुआ नजर आएगा।आपको इस मौसम में चेहरे की चमक के लिए जानी मानी मेकअप आर्टिस्ट चंचल निर्मल कुछ स्किनकेयर टिप्स दे रही हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे !

त्वचा को मॉइश्चराइज जरूर करें

सुबह नहाने के बाद और रात को सोने से पहले मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें।खासतौर पर मेकअप लगाने से पहले मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। इससे मेकअप का बेस अच्छा बनता है। यह त्वचा को मेकअप से होने वाले किसी भी तरह के नुकसान से बचाता है।

अपनी त्वचा को सनबर्न, ब्लेमिश और अनइवन स्किन टोन से बचाए रखना भी जरूरी है। जब भी घर से बाहर निकलें, अपने फेस को कवर करें।

सनस्क्रीन का उपयोग भी करें। इससे आपकी स्किन हानिकारक यूवी किरणों से बची रहेगी।

करवा चौथ से करीब 3-4 दिन पहले वैक्सिंग और थ्रेडिंग कराएं। अगर आप सोच रही हैं कि एक दिन पहले वैक्सिंग करवाएंगी तो ऐसा बिल्कुल भी न करें। कई बार वैक्सिंग के कारण त्वचा लाल पड़ने लगती है।
करवा चौथ से 2 दिन पहले अपने शरीर को डिटॉक्स करें। इसके लिए हाइड्रेट रहना बेहद जरूरी है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के अलावा अपनी डाइट में ऐसे फ्रूट्स शामिल करें, जिनमें पानी की अधिक मात्रा पाई जाती है।

करवा चौथ से एक दिन पहले फेशियल और क्लीन अप करें। क्लीन अप करने से चेहरे की गंदगी हट जाती है। वहीं फेशियल से चेहरे पर ग्लो आता है।

 

लेकिन इसके लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप घर पर नेचुरल चीजों की मदद से भी फेशियल कर सकती हैं। आप बेसन, वाटरमेलन, कॉफी या दही से फेशियल कर सकती हैं।
फेस पैक भी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। जिन महिलाओं के पास फेशियल करने का समय नहीं होता है, वह केवल फेस पैक से अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
×